ग्रेटर नोएडा न्यूज़: निराला ग्रीनशायर सोसायटी में लिफ्ट की समस्या से परेशान निवासी
ग्रेटर नोएडा न्यूज़: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की प्रतिष्ठित निराला ग्रीनशायर सोसायटी के टावर जी-8 में पिछले दस दिनों से एक लिफ्ट खराब होने की समस्या से निवासी परेशान हैं। इस समस्या के कारण टावर में रहने वाले लगभग 125 परिवारों को काफी असुविधा हो रही है। लोगों का कहना है कि केवल एक लिफ्ट चालू होने से सुबह और शाम के समय लंबी कतारें लग जाती हैं, जिससे आने-जाने में काफी समय बर्बाद होता है। सोसायटी में लिफ्ट खराब होने से बुजुर्गों और बच्चों को विशेष रूप से परेशानी हो रही है।
20 मंजिला इस टावर में दो यात्री लिफ्ट और एक सर्विस लिफ्ट लगी हुई हैं। इनमें से एक यात्री लिफ्ट खराब है, जबकि सर्विस लिफ्ट का इस्तेमाल सीमित रूप से किया जा रहा है। निवासियों ने बताया कि खराब लिफ्ट की मरम्मत के लिए कई बार मेंटेनेंस टीम से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन हर बार उपकरण न मिलने का बहाना बनाया जा रहा है। सोसायटी मेंटेनेंस को लेकर निवासियों में आक्रोश है।
निवासियों के अनुसार, मेंटेनेंस टीम ने बृहस्पतिवार को भी दो दिन का समय और मांगा है। उनका कहना है कि मरम्मत के लिए आवश्यक उपकरण अभी आने बाकी हैं। उपकरण मिलने के बाद लिफ्ट को ठीक कराया जाएगा। लगातार हो रही देरी से परेशान होकर निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से शिकायत दर्ज कराई है। लोगों का कहना है कि बार-बार याद दिलाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। प्राधिकरण से समस्या समाधान की उम्मीद है। शिकायत निवारण पर भी निवासियों ने जोर दिया है।
सोसायटी में रहने वाले बच्चों और बुजुर्गों को इस वजह से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। कई बार लिफ्ट भरी होने की वजह से बच्चों व बुजुर्गों को सीढ़ियों से चढ़कर जाना पड़ता है। यह उनके रोज के जीवन पर असर डाल रहा है। सीनियर सिटीजन और बच्चे लिफ्ट सुविधा न होने से बहुत परेशान हैं। निराला ग्रीनशायर के निवासियों को जल्द लिफ्ट समस्या से छुटकारा मिलने की उम्मीद है।
