तरनतारन में KTF के 3 आतंकी गिरफ्तार:कनाडा में बैठे आतंकी डल्ला के कहने पर भिखीविंड से लेने पहुंचे हथियार की खेप; टिफिन बम, हथगोले और पिस्तौल बरामद

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • On The Behest Of Dalla, A Terrorist Sitting In Canada, Took A Consignment Of Real From Bhikhiwind, Three Including Kanwarpal Who Came From Canada Were Caught

लुधियाना/तरनतारन2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आतंकियों से टिफिन बम बरामद किया। - Dainik Bhaskar

पुलिस ने आतंकियों से टिफिन बम बरामद किया।

पंजाब में तरनतारन के भिखीविंड में हथियारों की खेप लेने पहुंचे 3 आतंकियों को पुलिस के गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला के कहने पर यहां डिलीवरी लेने पहुंचे थे। आरोपियों की पहचान मोगा निवासी कंवरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह और कमलप्रीत सिंह के रूप में हुई है। कंवरपाल 2 हफ्ते पहले कनाडा से लौटा था।

पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने उनके पास से टिफिन बम, 2 हथगोले (86P) और तीन 9mm पिस्तौल बरामद की है।DGP आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने कहा कि तरनतारन पुलिस की टीम ने भिखीविंड में गांव भगवानपुर के पास नाका प्वॉइंट पर स्विफ्ट कार नंबर (PB-29AD 6808) समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को आतंकियों के पास से मिला हैंड ग्रेनेड।

पुलिस को आतंकियों के पास से मिला हैंड ग्रेनेड।

कनाडा में बैठे अर्शदीप डल्ला के निर्देश पर लेने गए थे हथियारों की खेप

शुरुआती जांच में सामने आया है कि मॉड्यूल का सदस्य कनाडा के अर्शदीप डल्ला के निर्देश पर डंप किए गए हथियारों की खेप लेने के लिए तरनतारन पहुंचे थे। अर्शदीप डल्ला को हरदीप निज्जर का करीबी बताया जा रहा है। वह उसके अगले आदेश का इंतजार कर रहे थे कि आगे क्या करना है। ये तीनों विशेष रूप से कमलजीत और लवप्रीत के साथी हैं जिन्हें कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने जब्त किया छठा टिफिन बम

पंजाब पुलिस पिछले कुछ दिनों में छठा टिफिन बम बरामद किया है। इससे पहले 8 अगस्त 2021 को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके इलाके में एक टिफिन बम सहित 5 हथगोले बरामद किए थे। इसी तरह कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त, 2021 को फगवाड़ा से 2 हथगोले, एक टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामान की खेप बरामद की थी, जबकि तीसरे टिफिन का इस्तेमाल अगस्त में अजनाला में एक तेल टैंकर को उड़ाने के लिए किया गया था। सितंबर 2021 को चौथा टिफिन बम, 18 सितंबर 2021 को फाजिल्का के ग्राम धर्मपुरा में खेतों से बरामद किया था।

पुलिस ने आतंकियों से पिस्टल बरामद की।

पुलिस ने आतंकियों से पिस्टल बरामद की।

डेरा प्रेमी औेर फगवाड़ा में पुजारी पर किया था हमला

पुलिस जांच में ये भी सामने आया है कि पकड़े गए आरोपियों ने भगता भाई में डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी की हत्या की थी और फगवाड़ा में एक पुजारी पर हमला किया था। यह तीनों पंजाब में भाइचारे को तोड़ने की कोशिश में थे।वह धार्मिक नेताओं की हत्या इसलिए करते थे कि पंजाब का माहौल खराब किया जा सके। यह सभी पंजाब में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *