कांग्रेस में कलह LIVE:दिल्ली में पार्टी हेडक्वार्टर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे राहुल गांधी, सिद्धू पर सवाल करने पर भी बिना बोले चले गए थे

  • Hindi News
  • National
  • Navjot Singh Sidhu Amrinder Singh: Punjab Congress Crisis Update | Punjab News | Navjot Singh Sidhu Amrinder Singh BJP Joining
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं। वे शाम को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। - Dainik Bhaskar

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं। वे शाम को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अचानक इस्तीफे के बाद पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर जबर्दस्त हलचल जारी है। बिहार से कन्हैया कुमार और गुजरात से जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल हुए। दोनों को कांग्रेस में शामिल कराने के लिए राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय तो पहुंचे, लेकिन दोनों को कांग्रेस में शामिल कराने के लिए जब प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हुई, तो राहुल गांधी इसमें नहीं पहुंचे। इससे थोड़ी देर पहले जब राहुल गांधी से नवजोत सिंह सिद्धू के पद छोड़ने के बारे में सवाल किया गया, तो वे बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए।

सिद्धू के अचानक इस्तीफे का असर इस बात से ही जांचा जा सकता है कि पार्टी मुख्यालय में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय तीन बार बदला गया पहले दोपहर 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही गई थी। सिद्धू के इस्तीफे के बाद इसका समय बदलकर शाम 4.30 बजे कर दिया गया। इसके बाद पार्टी ने कॉन्फ्रेंस के समय में एक बार फिर बदलाव किया। आखिरकार शाम 5.20 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो पाई। इसमें भी राहुल मौजूद नहीं थे।

सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेताओं से चर्चा करते हुए राहुल गांधी।

सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेताओं से चर्चा करते हुए राहुल गांधी।

केसी वेणुगोपाल ने कन्हैया-मेवाणी को कांग्रेस में शामिल कराया

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- आज हम सब के लिए विशेष दिन है। इस मंच पर दो नौजवान बैठे हैं, जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। जिन्होंने लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही जो इस देश में चल रही है, से अपने तरीके से व्यापक संघर्ष किया है। ये आवाज और मजबूत होगी, जब ये आवाज राहुल गांधी की आवाज से मिलकर एक और एक 11 हो जाएगी। इसके बाद पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में उमड़ी भीड़।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में उमड़ी भीड़।

बादल बोले – सिद्धू मिस गाइडेड मिसाइल, वे पंजाब छोड़कर जाएं

मैंने पहले कहा था कि सिद्धू एक ‘मिसगाइडेड मिसाइल’ है जिसका पता नहीं कि कहां जाएगी या किसे मारेगी। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनकर पहले कैप्टन को तबाह किया फिर अपनी पार्टी कांग्रेस का सफाया कर दिया। पंजाब को बचाना है तो सिद्धू साहब से विनती है कि वह मुंबई चले जाएं

कांग्रेस सांसद बोले- शाह से मिलने वाले एक से बढ़कर दो न हो जाएं

लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्‌टू ने कहा कि आज कांग्रेस में बड़ा अच्छा माहौल था। मंत्री कुर्सी संभाल रहे थे। कांग्रेस वर्कर भी खुश थे। यह चुनाव का वक्त है। अब किसी नाराज को कोई मनाएगा नहीं। कैप्टन की अमित शाह से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर बिट्‌टू ने सिद्धू पर तंज कसा कि कहीं मुलाकात करने वाले एक की जगह 2 न हो जाएं।

अमरिंदर खेमे ने शेरो-शायरी के जरिए सिद्धू पर साधा निशाना

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद जहां पार्टी में हड़कंप है, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का खेमा उन पर निशाना साध रहा है। कैप्टन के सलाहकार रवीन ठुकराल ने मेहंदी हसन का गीत ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि जिसकी फितरत में हो डसना, वो तो डसेगा…। इसके अलावा कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पंजाबी में एक पारंपरिक गीत ट्वीट किया, जिसमें मिर्जा गालिब का जिक्र है।

कैप्टन के सलाहकार बोले- जिसकी फितरत में हो डसना, वो तो डसेगा

सिद्धू के इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह के एडवाइजर रवीन ठुकराल ने जो ट्वीट किया, उसमें साफ तौर पर सिद्धू पर तंज कसा गया है।

मनीष तिवारी ने कहा- पुराने पंजाबी गीत का जिक्र किया

कांग्रेस के सीनियर लीडर मनीष तिवारी के ट्वीट में गुरमुखी में पंजाबी गीत का जिक्र है। इसमें भी सिद्धू पर ही निशाना साधा गया है।

अपडेट्स..

नवजोत सिंह सिद्धू के पद छोड़ने के बाद पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त कोशाध्यक्ष गुलजार इंद्र सिंह चहल ने भी इस्तीफा दे दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *