भास्कर LIVE अपडेट्स:जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना के एनकांउटर में एक आतंकी ढेर; और आतंकियों के छिपे होने की आशंका, सर्च ऑपरेशन जारी

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos
निर्माणाधीन सुरंग के एक हिस्से का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

निर्माणाधीन सुरंग के एक हिस्से का फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर में ऊधमपुर और बारामुला के बीच बन रही रेल लिंक टनल का एक हिस्सा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। 35 वर्षीय यह मजदूर असम से था। पुलिस ने बताया कि मजदूर के मृत शरीर को पोस्ट मॉर्टम के बाद उसके इलाके के लोगों को सौंपा जाएगा।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

महाराष्ट्र में आज से हड़ताल पर जाएंगे रेजिडेंट डॉक्टर

महाराष्ट्र स्टेट असोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) ने घोषणा की है कि 1 अक्टूबर से असोसिएशन के सभी डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। यह हड़ताल सुबह 11 बजे से शुरू होगी और डॉक्टरों की मांगें पूरी होने तक चलती रहेगी।

इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं बाधित नहीं होंगी लेकिन ओपीडी में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं रहेगा। डॉक्टरों की मांग है कि उनकी एकैडमिक फीस माफ की जानी चाहिए, पूरे महाराष्ट्र में हॉस्टलों की स्थिति सुधारी जानी चाहिए और BMC अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों के स्टाइपेंड में से TDS नहीं काटा जाना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर में एनकांउटर, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने शोपियां जिले के रखामा गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकी ने सैनिकों पर गोली चलाई। इसके बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में तब्दील हो गया। अभी तक एक आतंकी को मारा गया है, सर्च ऑपरेशन जारी है।

PM मोदी सुबह 11 बजे दो नए मिशन की शुरुआत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे स्वच्छ भारत मिशन अर्बन 2.0 और अमृत 2.0 प्रोग्राम की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप स्वच्छ भारत मिशन और अटल मिशन को सभी शहरों को कचरा मुक्त करने और जल संरक्षण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयार किया गया है। इस अवसर पर आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के शहरी विकास मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

2.64 करोड़ सीवर और 2.68 करोड़ नल कनेक्शन

PMO कहा कि अटल मिशन के दूसरे चरण का लक्ष्य लगभग 2.64 करोड़ सीवर कनेक्शन प्रदान करके लगभग 2.68 करोड़ नल कनेक्शन देना है। साथ ही 500 अमृत शहरों में सीवरेज और सेप्टेज का शत-प्रतिशत कवरेज करते हुए लगभग 4,700 शहरी स्थानीय निकायों में सभी घरों में पेयजल की आपूर्ति का शत-प्रतिशत कवरेज प्रदान करना है। PMO के मुताबिक, इससे शहरी क्षेत्रों में 10.5 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *