भास्कर LIVE अपडेट्स:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल जीवन मिशन ऐप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष की शुरुआत करेंगे

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि दी। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी बापू को पुष्प अर्पित किए।

सोनिया गांधी ने बापू को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

आज की अन्य प्रमुख खबरें…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल जीवन मिशन ऐप और राष्ट्रीय जल जीवन कोष की शुरुआत करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जयंती के अवसर पर आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जल जीवन मिशन ऐप और नेशनल जल जीवन कोष का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी जल जीवन मिशन के बारे में ग्राम पंचायतों और पानी समितियों/ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों से बात करेंगे। पीएम मोदी हितधारकों के बीच जागरूकता बढ़ाने और मिशन के तहत योजनाओं में अधिकाधिक पारदर्शिता एवं उत्तरदायित्व कायम करने के उद्देश्य से जल जीवन मिशन ऐप का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय जल जीवन कोष की भी शुरुआत करेंगे। जहां कोई व्यक्ति, संस्था, कंपनी अथवा समाजसेवी, चाहे भारत अथवा विदेश में हों, वे प्रत्येक ग्रामीण परिवार, स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, आश्रमशाला तथा अन्य सार्वजनिक संस्थाओं में नल-जल कनेक्शन प्रदान करने में मदद करने हेतु योगदान कर सकते हैं। दिन में जल जीवन मिशन पर राष्ट्रव्यापी ग्राम सभाएं भी आयोजित की जाएंगी। ग्राम सभाओं में ग्रामीण जल आपूर्ति प्रणालियों की योजना एवं प्रबंधन के बारे में चर्चा की जाएगी और दीर्घकालिक जल सुरक्षा की दिशा में कार्य भी किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *