अमरिंदर के हटते ही फील्ड में लौटे माहल:नई सरकार ने मंत्री बाजवा के भांजे को मोहाली का SSP लगाया; कैप्टन ने होशियारपुर से हटा PAP भेज दिया था

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Mahal Returned To The Field As Soon As Amarinder Left, The New Government Appointed Minister Bajwa’s Nephew As The SSP Of Mohali; Captain Had Sent PAP Removed From Hoshiarpur

जालंधर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मोहाली के नए SSP नवजोत सिंह माहल। - Dainik Bhaskar

मोहाली के नए SSP नवजोत सिंह माहल।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM की कुर्सी से हटते ही PPS अफसर नवजोत माहल फील्ड में लौट आए हैं। वैसे तो यह एक अफसर की नियमित नियुक्ति है, लेकिन मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा और अमरिंदर के घमासान के चलते अहम भी है। नवजोत माहल मंत्री बाजवा के भांजे हैं। जब तक मंत्री के अमरिंदर से रिश्ते अच्छे रहे, माहल जालंधर और होशियारपुर में SSP रहे। जैसे ही कैप्टन से मंत्री की बिगड़ी तो माहल को होशियारपुर से पंजाब आर्म्ड पुलिस (PAP) में कमांडेंट बना दिया गया था। माहल की बतौर SSP परफार्मेंस बेहतर रही थी। इस वजह से इसे सीधे तौर पर अमरिंदर की मंत्री बाजवा से नाराजगी की वजह माना गया।

अब अमरिंदर सत्ता से बाहर हो चुके हैं। मंत्री तृप्त बाजवा के खासमखास डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के पास गृह मंत्रालय है। जिसके बाद नवजोत माहल को VIP जिला मोहाली दे दिया गया। वहां तैनात सतिंदर सिंह को वापस जालंधर रूरल का SSP लगाया गया है। बता दें कि डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा और तृप्त राजिंदर बाजवा के साथ मौजूदा CM चरणजीत चन्नी ने ही अमरिंदर को कुर्सी से हटाने वाले गुट की अगुवाई की थी।

सरकार के शुरूआती दिनों में अमरिंदर मंत्री बाजवा की हर बात सुनते थे।

सरकार के शुरूआती दिनों में अमरिंदर मंत्री बाजवा की हर बात सुनते थे।

IPS अफसर दुग्गल को वापस भेजा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ही नहीं बल्कि छुट्‌टी पर चल रहे DGP दिनकर गुप्ता के करीबियों पर भी नई सरकार की गाज गिर रही है। सेंट्रल डेपुटेशन से पंजाब आए IPS अफसर विक्रमजीत दुग्गल को वापस भेज दिया गया है। नई सरकार ने उन्हें रिलीव कर दिया है। उनका स्टेट कैडर तेलंगाना है। जहां उन्हें अब रिपोर्ट करनी होगी।

अमृतसर के CP रहे दुग्गल बारिश के बाद पानी भरने पर जायजा लेने निकल गए थे।

अमृतसर के CP रहे दुग्गल बारिश के बाद पानी भरने पर जायजा लेने निकल गए थे।

दिनकर के करीबी रहे दुग्गल, पटियाला में रही तैनाती

दिनकर गुप्ता ही दुग्गल को पंजाब लाए थे। जिसके बाद वह लंबे वक्त तक कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृह जिले पटियाला के SSP रहे। इसके बाद वह प्रमोट होकर DIG बने तो फिर उन्हें पटियाला रेंज ही सौंपी गई। फिर कुछ दिन पहले उन्हें अमृतसर का पुलिस कमिश्नर लगा दिया गया। हालांकि नई सरकार बनते ही अमृतसर से जालंधर भेजे सुखचैन सिंह गिल को वापस पुलिस कमिश्नर लगा दिया गया। दुग्गल को उसके बाद कोई पोस्टिंग नहीं दी गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *