रणजीत हत्याकांड:राम रहीम समेत चारों को हुए जुर्माने की आधी रकम पीड़ित परिवार को मिलेगी, अर्थदंड न भरने पर अतिरिक्त सजा

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Ranjeet Murder Case Victim’s Family Will Get Half Of The Fine, Including Ram Rahim, Will Have To Suffer Additional Punishment For Not Paying The Fine

चंडीगढ़4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रणजीत सिंह हत्याकांड में दोषी सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम समेत 5 को पंचकूला की स्पेशल CBI कोर्ट ने सजा सुनाई। अदालत ने पांचों दोषियों को जुर्माना भी लगाया है। सबसे ज्यादा 31 लाख रुपए का जुर्माना राम रहीम को लगाया गया है। इसके साथ ही सबदिल को 1.5 लाख, कृष्ण लाल और जसबीर को 1.25-1.25 लाख और अवतार को 75 हजार रुपए का जुर्माना किया है। पांचों दोषियों को हुए कुल जुर्माने की राशि 35.75 लाख रुपए में से आधी राशि मृतक रणजीत सिंह के पीड़ित परिवार को मिलेगी।

पंचकूला स्थित CBI अदालत के स्पेशल जज डॉ. सुशील गर्ग ने 9 दिसंबर 2003 को आईपीसी की धारा 120-B r/w 302, 506 में दर्ज FIR नंबर RC08(S)/2003/SCB/CHG में फैसला सुनाया।

दोषियों ने नहीं भरा जुर्माना तो अतिरिक्त सजा

अदालत के आदेश के अनुसार यदि दोषियों ने जुर्माना अदा नहीं किया तो अदालत ने उनके लिए अतिरिक्त सजा का प्रावधान किया है। राम रहीम को दो धाराओं में 30 लाख और एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यदि वह 30 लाख का जुर्माना नहीं भरते तो उसे 2 साल और 1 लाख का जुर्माना नहीं भरता तो 6 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। वहीं कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल, जसबीर को भी जुर्माना भरने की सूरत में अतिरिक्त सजा का प्रावधान फैसले में किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *