लखबीर हत्याकांड में पूछताछ पूरी:पुलिस ने तीसरी बार नहीं मांगी निहंगों की रिमांड, कोर्ट ने चारों को 14 दिन के लिए जेल भेजा

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sonipat
  • The Remand Of The Surrendered Nihangs Was Not Sought For The Third Time, The Court Sent All Four To Jail For 14 Days

सोनीपत6 घंटे पहले

हरियाणा में सिंघु बॉर्डर पर युवक की बेरहमी से हत्या के मामले में सरेंडर करने वाले निहंगों से पुलिस ने अपनी पूछताछ पूरी कर ली है। पुलिस ने चारों निहंगों को सोमवार दोपहर 2.40 बजे सोनीपत कोर्ट में पेश किया जहां लगभग डेढ़ घंटे चली सुनवाई के बाद चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

सोमवार को चारों निहंगों को 8 नंबर कोर्ट में जज अरविंद के सामने पेश किया गया। सुनवाई के बाद बाहर आए निहंगों के वकील भगवंत सिंह सियाल के अनुसार, पुलिस ने कोर्ट में अपनी इन्वेस्टिगेशन पूरी होने की बात कही।

8 नवंबर को होगी अगली पेशी

अदालत में चारों आरोपियों पर लगाई गई धाराओं पर भी बहस हुई। इसके बाद पुलिस की ओर से लगाई गई कुछ धाराएं जैसे आर्म्स एक्ट, एससी/एसटी एक्ट वगैरह को हटा दिया गया। सियाल ने दावा किया कि इस केस में एससी/एसटी एक्ट लागू नहीं होता। आर्म्स एक्ट हटाने की वजह इसका नोटिफिकेशन नहीं होगा। चारों आरोपियों की अगली पेशी 8 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।निहंगों की पेशी के दौरान मीडिया को कोर्ट परिसर में एंट्री नहीं दी गई।

15 अक्टूबर की सुबह लखबीर सिंह की नृशंस हत्या

सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर की सुबह लखबीर सिंह की नृशंस हत्या के बाद चार निहंगों नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह ने 15 और 16 अक्टूबर को सरेंडर कर दिया था। पुलिस सरबजीत को 9 दिन और बाकी तीनों को 8 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

बीते शनिवार को पुलिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर 4 दिन की रिमांड मांगा थी मगर कोर्ट ने केवल दो दिन की रिमांड मंजूर की। सोमवार को पुलिस ने अदालत को बताया कि उसकी पूछताछ पूरी हो चुकी है। इसके बाद कोर्ट ने चारों को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सोनीपत कोर्ट के बाहर मीडिया को जानकारी देते निहंगों के वकील भगवंत सिंह सियाल।

सोनीपत कोर्ट के बाहर मीडिया को जानकारी देते निहंगों के वकील भगवंत सिंह सियाल।

लखबीर हत्याकांड : कोई नई गिरफ्तारी नहीं

लखबीर सिंह की हत्या के आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान कत्ल में इस्तेमाल तलवारें, लखबीर को बांधने में इस्तेमाल की गई रस्सी, आरोपियों के खून से सने कपड़े बरामद कर चुकी है। चारों से वारदात स्थल की निशानदेही भी करवाई जा चुकी है। पुलिस जांच के दौरान कुछ नए तथ्य सामने आए हैं जिनकी आगे जांच के लिए पुलिस चारों की तीसरी बार रिमांड ले सकती है।

पुलिस ने शनिवार को चारों निहंगों को पेश करते समय कोर्ट को बताया था कि उसके हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज लगे हैं जिसमें दिखाई दे रहे निहंगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना है। हालांकि इस केस में कोई नई गिरफ्तारी नहीं की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *