सिद्धू-अमरिंदर में जुबानी जंग:कैप्टन को बताया चला हुआ कारतूस, जयचंद और BJP का वफादार CM; अमरिंदर का पलटवार

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sidhu’s Attack On Amarinder During PC, Sidhu Says Loyal CM Of BJP Controlled By ED; Captain’s Counterattack Only Talks Come

चंडीगढ़2 घंटे पहलेलेखक: मनीष शर्मा

  • कॉपी लिंक

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू और पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह में जबरदस्त जुबानी जंग शुरू हो गई है। सिद्धू अमरिंदर पर इस कदर भड़के कि उन्हें चला हुआ कारतूस, पंजाब की राजनीति का जयचंद तक बता दिया। सिद्धू ने कैप्टन को एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा कंट्रोल BJP का वफादार मुख्यमंत्री बताया। जिसने अपनी चमड़ी बचाने के लिए पंजाब के हितों को बेच दिया।

अमरिंदर ने भी इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू को कुछ अता-पता नहीं है। वह अपने मुंह से कुछ भी बकवास करते रहते हैं। मैं दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने जाता था। केंद्र के साथ काम किए बगैर राज्य में सरकार नहीं चल सकती। हालांकि वह सिद्धू से उम्मीद नहीं करते कि उन्हें गुड गवर्नेंस के बारे में कुछ पता होगा।

नवजोत सिद्धू द्वारा किए ट्वीट।

नवजोत सिद्धू द्वारा किए ट्वीट।

मैंने सच कहा तो कैप्टन ने दरवाजे बंद करना चाहे

सिद्धू ने कहा कि पंजाब के 78 कांग्रेसी MLA कभी सोच भी नहीं सकते कि उन्हें क्या मिला। सिद्धू ने अमरिंदर को नकारात्मक ताकत करार देते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब का विकास और न्याय रोक दिया। सिद्धू ने कहा कि कैप्टन मेरे लिए दरवाजे बंद करना चाहते थे क्योंकि मैंने पंजाब के लोगों की आवाज उठाई। सत्ता के आगे सच कहा।

कैप्टन की खिल्ली उड़ाई, पिछली बार नई पार्टी बना जमानत जब्त करा ली थी

सिद्धू ने अमरिंदर की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि पिछली बार उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी। तब वह जमानत तक जब्त करवा बैठे। उन्हें सिर्फ 856 वोट मिले थे। पंजाब के लोग उनके हितों से समझौता करने के लिए कैप्टन को दोबारा सजा देने के लिए तैयार बैठे हैं।

सिद्धू ने यह बात इसलिए कही क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कान्फ्रेंस में नई पार्टी बनाने की बात फिर से कही। उन्होंने कहा कि उनके वकील दिल्ली में चुनाव आयोग से पार्टी के नाम और सिंबल की मंजूरी ले रहे हैं। उसके बाद वो पार्टी का नाम घोषित कर देंगे। इसके अलावा वे पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले भी अमरिंदर कह चुके हैं कि सिद्धू को चुनाव नहीं जीतने देंगे। उनके खिलाफ मजबूत कैंडिडेट उतारेंगे।

चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस करते कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस करते कैप्टन अमरिंदर सिंह

सिद्धू को समझ नहीं, एक CM का पीएम और मंत्रियों से मिला ड्यूटी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यहां तक कह दिया कि सिद्धू को समझ नहीं है। एक राज्य का मुख्यमंत्री रहते पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से मिलना मेरी ड्यूटी थी। बिना केंद्र सरकार के राज्य आगे नहीं बढ़ सकते। उन्होंने कहा कि कोविड आने पर भी मैं केंद्रीय सेहत मंत्री से दो बार मिला। इसके अलावा मेरी सरकार के मंत्री भी केंद्रीय मंत्रियों से मिलते रहे।

कैप्टन अमरिंदर का सिद्धू को दिया जवाब

कैप्टन अमरिंदर का सिद्धू को दिया जवाब

सिद्धू समेत विरोधियों को चुनौती, बीजेपी से मिलकर देंगे कड़ी टक्कर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा से साठगांठ को लेकर सफाई देते हुए सिद्धू को चुनौती भी दी। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में केंद्र सरकार से मिला। मैंने कभी बीजेपी के संगठन से बात नहीं की। हालांकि उन्होंने विरोधियों को कहा कि अब वो संगठन से बात करेंगे। वह किसी पार्टी से गठजोड़ नहीं करेंगे। वह सिर्फ सीटों पर समझौता करेंगे। जिसमें अकाली दल के बागी धड़े सुखदेव ढींढसा और रणजीत ब्रह्मपुरा से बात करेंगे। पंजाब विधानसभा के अगले चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी को हम कड़ी टक्कर देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *