NCB ऑफिस पहुंची NIA की टीम:क्रूज ड्रग्स केस में इंटरनेशनल कनेक्शन के दावों के बीच मामला ट्रांसफर होने की अटकलें

  • Hindi News
  • National
  • Speculation About Transfer Of Case Amid Claims Of International Connection To Cruise Drugs Case

मुंबई7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आर्यन खान के बेल के बीच नेशनल इंवेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) की टीम शुक्रवार को मुंबई स्थित NCB के ऑफिस पहुंची। मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर रिश्वत के आरोपों के बीच NIA की एंट्री को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, टीम ने NCB के अधिकारियों से मुलाकात की और आर्यन केस से जुड़ी जानकारियां लीं। NCB ने कोर्ट के सामने अंतरराष्ट्रीय ड्रग कनेक्शन एंगल की बात कही थी। NCB ने विदेश मंत्रालय को भी इस बारे में चिट्‌ठी लिख चुकी है। बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल कनेक्शन को देखते हुए केस NIA को ट्रांसफर किया जा सकता है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार को ही करना है।

किरण गोसावी के खिलाफ चार शिकायत और मिली

आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स केस में NCB के गवाह बने किरण गोसावी की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। पुणे पुलिस को उसके खिलाफ चार और शिकायतें मिली हैं। पुणे सिटी पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने एएनआई से कहा कि ये चार शिकायत दो पुलिस स्टेशन में दी गई हैं। हम इनके आधार पर गोसावी के खिलाफ नए मुकदमे दर्ज कर रहे हैं।

25 करोड़ रुपए की रिश्वत में भी नाम सामने आया

गोसावी का नाम आर्यन मामले में कथित तौर पर NCB के लिए 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने में चर्चा में आया था। पुणे पुलिस ने गोसावी को गुरुवार को धोखाधड़ी के एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में कोर्ट ने उसे 5 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर रखने का आदेश दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *