सिद्धू का चन्नी सरकार पर बड़ा हमला:दिवाली गिफ्ट और 2 महीने में लॉलीपॉप, सब झूठ और फरेब; पंजाब के विकास का रोडमैप क्या है?

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sidhu’s Big Attack On Channi Sarkar, Diwali Gift And Lollipops In 2 Months, All Lies And Deception; What Is The Roadmap For The Development Of Punjab?

चंडीगढ़4 घंटे पहलेलेखक: मनीष शर्मा

पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू ने फिर अपनी ही पंजाब सरकार पर बड़ा हमला किया है। CM चरणजीत चन्नी ने बिजली 3 रुपए सस्ती कर जिसे दिवाली गिफ्ट बताया, उसे सिद्धू झूठ और फरेब बता रहे हैं। सिद्धू चंडीगढ़ में संयुक्त हिंदू महासभा के कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। सिद्धू ने कहा कि पौने 5 साल मौज कर आखिरी 2 महीने में लॉलीपॉप बांटे जा रहे हैं।

उन्होंने पूछा कि जो सब्सिडी दोगे, यह पैसा कहां से आएगा? सिद्धू ने कहा कि पंजाब के विकास का रोड मैप क्या है? यह नेताओं को बताना चाहिए। सिद्धू ने सीएम चन्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले ही यह निशाना साधा। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम चन्नी ने कहा कि कुछ लोग जरूर सोचेंगे कि यह सब चुनाव की वजह से किया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है।

क्या सिर्फ पंजाब में सरकार बनाना मकसद है?

सिद्धू ने बिना नाम लिए कांग्रेस सरकार से पूछा कि पंजाब का कल्याण कैसे होगा? कोई नहीं बताता। पौने 5 साल सब एक-दूसरे को नीचे गिराने में लगे रहे। जुल्म करते रहे। आखिरी 2 महीने में आसमान जमीन पर ला रहे। तारे तोड़कर दे रहे। कोई बताएगा कि यह सब कहां से देंगे?

सिद्धू ने कहा कि क्या पंजाब में मकसद सिर्फ सरकार बनाना है। सत्ता में आना है और उसके लिए झूठ बोलना है। 500 झूठे वादे कर सत्ता हासिल करने की कोशिश की जा रही है। सिद्धू ने कहा कि अब राजनीति मिशन नहीं, धंधा बन चुकी है।

चुनाव से पहले CM चन्नी का दीवाली गिफ्ट:पंजाब में बिजली 3 रुपए सस्ती; 100 यूनिट तक रेट सिर्फ 1.19 रुपए;, 95% उपभोक्ताओं को लाभ

पंजाब पर 5 लाख करोड़ कर्जा, 50 हजार करोड़ टैक्स आम आदमी देता है

सिद्धू ने कहा कि पंजाब पर 5 लाख करोड़ का कर्जा है। कमेटियां और रेस्ट हाउस गिरवी पड़े हैं। यह समझो कि सरकार कर्जा नहीं लौटाएगी। यह लोगों को ही देना होगा। पंजाब में अमीर आदमी सिर्फ 225 करोड़ रुपए का टैक्स देता है। आटा-दाल, चीनी और नमक जैसी चीजों पर करीब 50 हजार करोड़ आम आदमी देता है।

समागम को संबोधित करते नवजोत सिद्धू

समागम को संबोधित करते नवजोत सिद्धू

खजाना भरे होने की बात झूठ

सिद्धू ने कहा कि अगर कोई आपको कहता है कि पंजाब का खजाना भरा है तो यह झूठ है। अगर ऐसा है तो ईटीटी टीचरों को 50-50 हजार वेतन दे दो। 2004 से जिन्हें पेंशन नहीं मिली, उन्हें पेंशन दे दो। क्या पंजाब के पास 50 हजार करोड़ रुपए सरप्लस है। दिल्ली और तमिलनाडु के पास है। सिद्धू ने कहा कि एजेंडों पर वोट डालो, किसी के लॉलीपॉप पर नहीं। सिद्धू ने कहा कि हम कर्जा लेकर कर्जा भर रहे हैं।

इंडस्ट्री क्यों भाग रही?

सिद्धू ने पूछा कि अगर पंजाब के पास खजाना है तो इंडस्ट्री को सब्सिडी दो। उन्होंने कहा कि पंजाब में 5.40 लाख करोड़ टैक्स आता है। इनमें 75% सिर्फ इंडस्ट्री से मिलता है। फिर पंजाब में इंडस्ट्री क्यों नहीं आ रही। हिमाचल प्रदेश में क्यों जा रही है? पंजाब 17-18वें नंबर पर क्यों है?

कैप्टन को भी नहीं बख्शा

सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह काे भी नहीं बख्शा। सिद्धू ने कहा कि जो कहते थे, मेरी सरकार और मेरा पंजाब है, उन्हें उठाकर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि सीएम और मंत्री एक्स हो जाते हैं, लेकिन कार्यकर्ता हमेशा ताकतवर रहता है।

अंत में छाती ठोक कर बोले…. मैं हूं ना

सिद्धू ने इशारों में यह भी स्पष्ट किया कि अगले चुनाव में वह पंजाब के सीएम पद के दावेदार होंगे। सिद्धू ने कहा कि लोगों को फैसला करना है कि किसी चोर को बिठाना है या फिर ईमानदार को। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब को पार्टियों से ऊपर उठकर वारिस को चुनना होगा। अंत में सिद्धू ने मैं हूं ना… कहकर संबोधन खत्म कर दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *