विवादों में बादशाह:रैपर ने वीडियो में बिना इजाजत ऊंट-घोड़ों का इस्तेमाल किया, एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने दिया नोटिस

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Bollywood Singer Badshah’s Pani Pani Song In Controversy, Using Camels And Horses Unapproved; Animal Welfare Board Asked The Producers

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के मशहूर रैपर बादशाह का नया सॉन्ग विवादों में घिर गया है। ‘पानी-पानी’ टाइटल वाले इस सॉन्ग में बिना मंजूरी ऊंट और घोड़ों का इस्तेमाल करने का आरोप है। इसके बाद एनिमल वेल्फेयर बोर्ड ऑफ इंडिया यानी AWBI ने सॉन्ग के प्रोड्यूसर्स को नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने नीरज भट्‌ट, आदित्य देव और हितेन से 7 दिन के भीतर लिखित जवाब देने को कहा है।

गाने के निर्माताओं को एनिमल वेल्फेयर बोर्ड का नोटिस।

गाने के निर्माताओं को एनिमल वेल्फेयर बोर्ड का नोटिस।

शिकायत में कहा गया है कि इस गाने में जानवरों का इस्तेमाल करने के लिए बोर्ड से कोई NOC नहीं ली गई। यह परफॉर्मिंग एनिमल (रजिस्ट्रेशन) रूल्स 2001 ही नहीं, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन भी है। सॉन्ग में जानवरों के इस्तेमाल के साथ औरतों को बेइज्जत करने वाले, द्विअर्थी और अश्लील लफ्जों का भी इस्तेमाल किया गया है।

गाने में बिना इजाजत जानवरों के इस्तेमाल की शिकायत करने वाले चंडीगढ़ के पंडितराव धरनेश्वर ने बताया कि राजस्थान के चीफ सेक्रेटरी के अलावा जैसलमेर के DC को भी शिकायत भेजी गई है। वहीं इस गाने की शूटिंग हुई है। उन्होंने पंजाब सरकार से भी मांग की है कि फिल्मों और गानों में लचरता, शराब और हथियारों के इस्तेमाल को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया जाए।

बादशाह के सॉन्ग में दिखाए गए ऊंट।

बादशाह के सॉन्ग में दिखाए गए ऊंट।

सिप्पी गिल और मूसेवाला के गीत के खिलाफ भी कर चुके शिकायत

पंडितराव ने इससे पहले सिप्पी गिल और सिद्धू मूसेवाला के बब्बर शेर और भाई-भाई के खिलाफ भी शिकायत की थी। जिसमें भी एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने नोटिस जारी किया था। अब इस मामले में भी बोर्ड सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *