पंजाब में महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत कल:कैबिनेट की मीटिंग में वैट घटाएगी राज्य सरकार; मंत्री परगट सिंह बोले

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Relief From Expensive Petrol And Diesel In Punjab Tomorrow, The State Government Will Reduce VAT In The Cabinet Meeting; Minister Pargat Singh Said Discussion Has Been Done, Will Definitely Take A Decision

चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पंजाब में पेट्रोल-डीजल रेट न घटाने पर विपक्षी दल भी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

पंजाब में पेट्रोल-डीजल रेट न घटाने पर विपक्षी दल भी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। – फाइल फोटो

पंजाब में भी पेट्रोल-डीजल सस्ता होगा। पंजाब सरकार की कल होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला होगा। राज्य के शिक्षा और खेल मंत्री परगट सिंह ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जाएगा। केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपए एक्साइज घटा दिया।

उन्होंने राज्यों से भी अपील की कि वह टैक्स घटाएं ताकि लोगों को सस्ता पेट्रोल-डीजल मिल सके। इससे तेल ही सस्ता नहीं होगा बल्कि उसकी वजह से लगातार बढ़ रही महंगाई पर भी कुछ काबू किया जा सकेगा।

पड़ोसी राज्यों से बढ़ा दबाव, चुनाव भी मजबूरी

महंगे पेट्रोल-डीजल को लेकर पंजाब पर पड़ोसी राज्यों के फैसले का भी दबाव बढ़ गया है। हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सरकार ने वैट घटा दिया है। हिमाचल ने 7 रुपए वैट कम किया है। जिसके बाद पेट्रोल 12 रुपए और डीजल 17 रुपए सस्ता हो गया है। वहीं, केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी पेट्रोल-डीजल वैट घटा दिया है।

पंजाब में अगले साल चुनाव हैं, ऐसे में सरकार इनसे बड़ी राहत देने के बारे में फैसला ले सकती है। वैसे भी, पंजाब की CM चरणजीत चन्नी की अगुवाई वाली सरकार इलैक्शन मोड में है। वह पहले ही बिजली और सीवरेज बिल माफी दे चुके हैं। ऐसे में अगर बड़ी राहत न मिली तो चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पंजाब कैबिनेट की कल यानी शनिवार को मीटिंग होगी

पंजाब कैबिनेट की कल यानी शनिवार को मीटिंग होगी

चर्चा कर चुके, कैबिनेट में लेंगे फैसला

मंत्री परगट सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की वजह से महंगाई भी कम-ज्यादा होती है। हर चीज उससे जुड़ी होती है। उन्होंने कहा कि हम इस बारे में चर्चा कर चुके हैं लेकिन अंतिम फैसला कैबिनेट की मीटिंग में लिया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *