मंधाना की सुपर सेंचुरी का VIDEO:14 चौके और 3 छक्के लगाकर बनाया तूफानी शतक, बिग बैश लीग में ऐसा करने वाली पहली भारतीय

मेलबर्न7 घंटे पहले

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला बिग बैश लीग में भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने धमाकेदार पारी खेली है। मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 64 गेंद पर ही 114 रन जड़ दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के निकले। महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली मंधाना पहली भारतीय बल्लेबाज हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न ने 175 रन बनाए थे। मेलबर्न की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 55 गेंद पर 81 रन बनाए थे, लेकिन उनकी इस पारी पर सिडनी थंडर की ओर से खेल रही मंधाना ने पानी फेर दिया। स्मृति का स्ट्राइक रेट 178.12 का था। हालांकि मंधाना की टीम ये मैच जीत नहीं पाई। उनकी टीम को 4 रन से हार मिली, लेकिन भारत की दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर तहलका मचा दिया।

आखिरी ओवर में हरमनप्रीत का कमाल

मैच में हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी कमाल दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट झटका। मंधाना की टीम को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी। मेलबर्न की टीम ने हरमनप्रीत पर भरोसा जताया। वो भरोसे पर खरी उतरीं और उन्होंने सिर्फ 8 रन दिए। धमाकेदार शतक के लिए मंधाना को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आठ भारतीय हैं लीग का हिस्सा

इस लीग में आठ भारतीय खिलाड़ी भाग ले रही हैं। राधा यादव (सिडनी सिक्सर्स), हरमनप्रीत कौर (मेलबोर्न रेनेगेड्स), दीप्ति शर्मा (सिडनी थंडर्स), स्मृति मंधाना (सिडनी थंडर्स), शैफाली वर्मा (सिडनी सिक्सर्स), जेमिमा रोड्रिग्स (मेलबोर्न रेनेगेड्स), ऋचा घोष (होबार्ट हरिकेंस) और पूनम यादव (ब्रिस्बेन हीट) व अन्य शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *