करतारपुर कॉरिडोर पर सियासत:पाकिस्तान ने कॉरिडोर खुलवाने का क्रेडिट सिद्धू को दिया; CM चन्नी उन्हें साथ नहीं ले गए, पार्टी में नाराजगी

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Unique Politics On Kartarpur Corridor, Pakistan Gave Credit To Sidhu; Punjab Congress Angry For Not Taking CM Channi Along

चंडीगढ़3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने को लेकर अब क्रेडिट की लड़ाई शुरू हो गई है। सबसे दिलचस्प बात है कि इस लड़ाई में पाकिस्तान सरकार की भी एंट्री हो चुकी है। पाकिस्तान ने अपनी वेबसाइट ‘करतारपुर कॉरिडोर डॉट कॉम’ पर इसे फिर से चालू कराने का क्रेडिट पाक PM इमरान खान के साथ नवजोत सिद्धू को दिया है।

पाकिस्तानी वेबसाइट में लिखा गया कि करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का आइडिया लीजेंड सिख क्रिकेटर नवजोत सिद्धू ने दिया था, जो पाक पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आए थे। इसके बाद पाक पीएम और सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी हिस्सा लिया था।

पंजाब कांग्रेस की नाराजगी, सिद्धू को क्यों नहीं ले गए

वहीं, पंजाब कांग्रेस इस बात से नाराज है कि CM चन्नी अपने साथ नवजोत सिद्धू को करतारपुर दर्शन के लिए नहीं ले गए। सीएम अपने परिवार, 3 मंत्रियों और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ श्री करतारपुर साहिब गए थे। संगठन का मानना है कि सीएम चन्नी को यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि संगठन प्रधान के नाते वे भी पहले दिन उनके साथ करतारपुर जाएं। अब सिद्धू 20 नवंबर को श्री करतारपुर साहिब जा रहे हैं।

गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पहुंचे सीएम चन्नी

गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पहुंचे सीएम चन्नी

सिद्धू को मिलता क्रेडिट

कांग्रेस संगठन के बीच इस बात को लेकर चर्चा है कि अगर नवजोत सिद्धू पहले दिन श्री करतारपुर साहिब जाते तो सारा फोकस ले जाते। ऐसे में सरकार ने उनकी परमिशन को सुनिश्चित नहीं किया। यही वजह है कि सीएम के साथ सिद्धू के करीबी मंत्री नहीं गए।

इसे पंजाब कांग्रेस की तल्खी से जोड़कर देखा जा रहा है। इसमें इस बार सीएम चन्नी ने सिद्धू को झटका दे दिया। सिद्धू के मीडिया एडवाइजर सुरिंदर डल्ला ने भी इस तर्क पर सहमति जताई कि सिद्धू को पहले दिन ले जाना चाहिए था।

पाक स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में CM चन्नी को सिरोपा देते प्रबंधक।

पाक स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में CM चन्नी को सिरोपा देते प्रबंधक।

पाकिस्तान ने दिया भाजपा को झटका

पाकिस्तान ने सिद्धू को क्रेडिट देकर एक तरह से भाजपा को झटका दिया है। दरअसल भाजपा करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का क्रेडिट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रही है। कॉरिडोर के उद्घाटन से लेकर दोबारा खुलवाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया जा रहा है। पंजाब में करीब साढ़े 3 महीने बाद चुनाव हैं। जिसमें करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का मुद्दा भी अहम होने वाला है।

यह पंजाब भाजपा की सिखों को जोड़ने के लिए पीएम, राष्ट्रपति और गृह मंत्री से मिलकर कॉरिडोर खुलवाने की मांग करना और फिर वह मांग पूरी हो जाने से स्पष्ट जाहिर होता है।

पंजाब प्रधान अश्वनी शर्मा की अगुवाई में भाजपा के 21 सदस्यों का जत्था भी करतारपुर गया था।

पंजाब प्रधान अश्वनी शर्मा की अगुवाई में भाजपा के 21 सदस्यों का जत्था भी करतारपुर गया था।

अक्सर निशाने पर रहे सिद्धू, कैप्टन भी करते रहे आलोचना

सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा के चलते वह विरोधियों के निशाने पर रहे। खासकर, सिद्धू की पाक आर्मी चीफ बाजवा से गले मिलना भारत की सियासत में विरोधियों को रास नहीं आया। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इसी बहाने सिद्धू पर निशाना साधते रहे।

उन्होंने कहा कि जो आर्मी चीफ हमारे सैनिकों को शहीद करवाता है, उससे सिद्धू गले मिलते हैं। वे सिद्धू को एंटी नेशनल और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा तक कह चुके हैं। हालांकि सिद्धू ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने की बात सुन वह भावना में आकर उनसे गले मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *