भास्कर LIVE अपडेट्स:पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड ब्लास्ट, बाइक पर सवार होकर आया था संदिग्ध

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

पंजाब के पठानकोट में आर्मी कैंप के त्रिवेणी गेट के पास सोमवार सुबह ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है। जानकारी के मुताबिक यहां से एक एक बारात निकल रही थी, उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक युवक गुजरा। इस संदिग्ध युवक पर ही ग्रेनेड फेंकने का शक जताया जा रहा है।

पठानकोट के SSP सुरेंद्र लांबा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पठानकोट की सभी चेकपोस्ट को अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौके से ब्लास्ट के बाद ग्रेनेट का हिस्सा बरामद कर लिया गया है।

घटनास्थ पर ब्लास्ट के बाद पड़े ग्रेनड के टुकड़े।

घटनास्थ पर ब्लास्ट के बाद पड़े ग्रेनड के टुकड़े।

5 साल पहले पठानकोट एयरबेस पर हुआ था आतंकी हमला

पठानकोट में वायु सेना के एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को आतंकी हमला हुआ था। भारतीय सेना की वर्दी में आए हथियारबंद आतंकियों ने इसे अंजाम दिया था। इसमें 7 जवान शहीद हुए थे। सभी आतंकी भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर रावी नदी के रास्ते आए थे। भारतीय इलाके में पहुंचकर आतंकियों ने कुछ गाड़ियों को हाईजैक किया था और पठानकोट एयरबेस पहुंचे थे।

त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ दिल्ली में धरना देंगे TMC सांसद

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने शाह से मिलने का समय मांगा है। पार्टी के नेता सोमवार सुबह से धरने पर बैठने वाले हैं। इससे पहले सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोशल मीडिया पर लिखा कि त्रिपुरा में गुजरात मॉडल। तृणमूल कांग्रेस इस तरह की फासीवादी क्रूरता को कभी स्वीकार नहीं करेगी।

त्रिपुरा में TMC नेता सुबल भौमिक के घर रविवार को हमला हुआ था। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। भौमिक का घर अगरतला के भगवान ठाकुर चौमुनि इलाके में है। वे तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई की संचालन समिति के प्रमुख हैं। हमले के बाद त्रिपुरा पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के जवानों को इलाके में तैनात किया गया है। इस दौरान त्रिपुरा पुलिस ने पार्टी नेता सयानी घोष को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था। TMC नेताओं ने आरोप लगाया कि पूर्वी अगरतला महिला थाने के बाहर भाजपा समर्थकों ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *