कोरोना देश में:महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार ने आज मीटिंग बुलाई, पुणे में फिर लग सकती हैं पाबंदियां

  • Hindi News
  • National
  • Mumbai Delhi [Coronavirus India Cases] Update | Mumbai Delhi Bhopal Indore Kerala Rajasthan Haryana COVID Cases Today

नई दिल्ली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स और स्टॉफ की संख्या बढ़कर 281 से बढ़कर 306 हो गई है। शनिवार को धारवाड़ के DM नितेश पाटिल ने कहा था कि अभी और सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह आंकड़ा बढ़ सकता है।

कॉलेज कैंपस में दो होस्टल को सील का दिया गया है। संक्रमित स्टूडेंट्स को उनके होस्टल के रूम में ही इलाज मुहैया कराया जा रहा है। कैंपस में लाेगाें की आवाजाही बंद कर दी गई है। 17 नवंबर को कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन हुआ था, उससे ही कोरोना फैलने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, सभी संक्रमितों के फुली वैक्सीनेटेड होने की वजह से कोई गंभीर केस नहीं मिला है।

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार ने आज मीटिंग बुलाई, पुणे में फिर लग सकती हैं पाबंदियां

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार कोरोना के नए वैरिएंट और तैयारियों को लेकर रविवार को सभी जिला कलेक्टरों और संभागीय आयुक्तों के साथ मीटिंग करेंगे। शनिवार को उन्होंने पुणे में अफसरों के साथ बैठक की। पवार पुणे के गार्जियन मिनिस्टर भी हैं। उन्होंने कहा कि पूणे में कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर है। यहां दूसरे देशों से आने वाले लोगों की संख्या अधिक है। हम स्थिति पर निगरानी कर रहे हैं। हालात देखकर पुणे में प्रतिबंधों पर विचार किया जा सकता है।

महाराष्ट्र के पुणे में लगातार केस बढ़ रहे हैं, इस वजह से वहां पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

महाराष्ट्र के पुणे में लगातार केस बढ़ रहे हैं, इस वजह से वहां पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

अपडेट्स

  • दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए मल्टीपल म्यूटेंट वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा भारत तक पहुंच गया है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरू लौटे कर्नाटक के दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। दोनों लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि राहत की बात है कि दोनों के सैंपल में कोरोना के नए वैरिएंट नहीं मिले हैं।
  • कर्नाटक के मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से 1000 से ज्यादा लोग लौटे हैं। सभी का टेस्ट किया गया है। जो लोग पहले ही बेंगलुरु या कहीं और आ चुके हैं, उनका 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा।
  • पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने राज्य के इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी तैनात किए हैं। ये अधिकारी चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर रहेंगे।
  • कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स और स्टॉफ की संख्या बढ़कर 281 हो गई है। यहां शनिवार को 99 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिले हैं। धारवाड़ के DM नितेश पाटिल ने कहा- अभी 1822 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

देश में तेजी से फैल रहा कोरोना

देश में कोरोना का संक्रमण फिर से चिंताजनक हालात पैदा कर रहा है। 10 बड़े राज्यों में पिछले 30 दिन में 2400 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 1700 स्टूडेंट महाराष्ट्र के हैं। संक्रमित होने वाले ज्यादातर छात्र शादी-पार्टियों में या तो खुद शामिल हुए थे, या उनके परिजन किसी कार्यक्रम से लौटे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *