विवादित सिंगर को कांग्रेसी बना घिरी पंजाब कांग्रेस:सिद्धू मूसेवाला पर चल रहे केस; CM चन्नी बिना जवाब दिए निकले; सिद्धू बोले

चंडीगढ़3 घंटे पहलेलेखक: मनीष शर्मा

  • कॉपी लिंक

पंजाब के विवादित सिंगर सिद्धू मूसेवाला को पार्टी में शामिल करने पर पंजाब कांग्रेस सवालों में घिर गई है। मूसेवाला पर पंजाब में गनकल्चर को बढ़ावा देने के साथ आर्म्स एक्ट के अलावा भी कई केस चल रहे हैं। कुछ वक्त पहले वह बरनाला पुलिस रेंज में AK 47 से फायरिंग करते भी नजर आए थे।

शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में मूसेवाला को कांग्रेस में शामिल करवाने नवजोत सिद्धू के साथ CM चरणजीत चन्नी, पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी, मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और राजकुमार वेरका भी पहुंचे।

नवजोत सिद्धू और CM चन्नी के साथ सिद्धू मूसेवाला

नवजोत सिद्धू और CM चन्नी के साथ सिद्धू मूसेवाला

हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो सीएम चन्नी ने कहा कि थोड़ी देर में जवाब देते हैं। इसके बाद वह बिना कुछ कहे ही चले गए। सिद्धू ने भी कहा कि मामला सबज्यूडिश है, इसलिए कुछ नहीं कह सकते। पंजाब इंचार्ज हरीश चौधरी भी इससे बचकर निकल गए। उन्होंने किसान आंदोलन और पंजाबी गीतों में मूसेवाला के योगदान की सराहना जरूर की। मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग भी बचाव में कूदे कि जिसे 10 करोड़ नौजवान फॉलो कर रहे हों, वह युवाओं को दिशा क्यों नहीं दे सकता।

हथियारों के साथ सिंगर सिद्धू मूसेवाला

हथियारों के साथ सिंगर सिद्धू मूसेवाला

मुझ पर भी केस हुआ, लेकिन 6 चुनाव जीता

सिद्धू ने मूसेवाला को यूथ आईकॉन बताया। सिद्धू ने कहा कि केस होने का मतलब यह नहीं है कि वह दोषी है। मुझ पर भी केस हुआ, लेकिन 6 चुनाव जीता। कोर्ट में केस पर टिप्पणी करना वाजिब नहीं। जिस पेड़ पर फल लगते हैं, उसी पर पत्थर बजते हैं।

बरनाला पुलिस रेंज में AK 47 से गोलियां चलाते सिद्धू मूसेवाला

बरनाला पुलिस रेंज में AK 47 से गोलियां चलाते सिद्धू मूसेवाला

खुद पर सवाल उठा तो दी सफाई

सिद्धू से पूछा गया कि पंजाब के ड्रग्स रैकेट का मामला पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहा है। इसके बावजूद वह बार-बार स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की रिपोर्ट खोलने के लिए कहते हैं। इस पर सिद्धू ने कहा कि एसटीएफ मामले में कोर्ट का ऑर्डर है कि रिपोर्ट खोलो और कार्रवाई करो। अगर किसी को समझ नहीं है तो वह पढ़ाई-लिखाई करे।

सिद्धू मूसेवाला संजय दत्त के साथ आर्म्स एक्ट के गीत के तहत तुलना कर खूब चर्चा में आए थे

सिद्धू मूसेवाला संजय दत्त के साथ आर्म्स एक्ट के गीत के तहत तुलना कर खूब चर्चा में आए थे

पंजाब के लोग फैसला करेंगे

सिद्धू मूसेवाला को कांग्रेस में शामिल करने के मुद्दे पर लगातार पूछे जा रहे सवालों से झल्लाए सिद्धू बोले कि इसका मीडिया ट्रायल नहीं होगा। पंजाब के लोग इसका फैसला करेंगे। अब शाम को नवजोत सिद्धू सिंगर सिद्धू मूसेवाला की कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात करवाएंगे।

पंजाब में सियासी धमाका:मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस में शामिल; बठिंडा और मानसा में दिखाई दिलचस्पी

मूसेवाला ने गाए भड़काऊ गीत

सिद्धू मूसेवाला के कई भड़काऊ गीत विवादों में रहे। ‘जित्थे बंदा मार के कसूर पूछदे, जट्ट उस पिंड तों बिलोंग करदा’, गबरू ते केस जेहड़ा संजय दत्त ते, जैसे कई गीतों के जरिए मूसेवाला विवादों में घिर चुके हैं। हालांकि युवाओं को मूसेवाला की यह गायकी ज्यादा पसंद आती है। इसी वजह से उनके खिलाफ कई शिकायतें भी हुई, लेकिन रसूख के चलते मूसेवाला हर बार कानूनी रास्तों के जरिए चकमा देकर बचते रहे।

अकाली दल ने भी साधा निशाना

शिरोमणि अकाली दल (बादल) के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि जब सवाल पूछा गया तो सिद्धू जवाब दिए बिना ही भाग गए। इससे उनका जवाब आ गया कि उनकी कहनी और कथनी में बड़ा फर्क है। वह बिना केस के ही हमारे नेताओं पर आरोप लगाते हैं। वहीं, जिसके खिलाफ केस दर्ज है, उसे पार्टी में शामिल करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *