कोरोना देश में LIVE:ये खबर राहत देने वाली

  • Hindi News
  • Coronavirus
  • Omicron Coronavirus Variant Outbreak India LIVE Updates | Mumbai Delhi Bhopal Indore Kerala Rajasthan Haryana, Reported Cases And Deaths By State Wise

राजस्थान के जयपुर में ओमिक्रॉन संक्रमित सभी 9 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। गुरुवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सभी 9 लोग पूरी तरह स्वस्थ और बिना लक्षणों के हैं। उनके खून, CT स्कैन और अन्य टेस्ट नॉर्मल आए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें 7 दिन क्वारैंटाइन में रहने को कहा गया है।

अन्य प्रमुख खबरें…

कर्नाटक में कोरोना क्लस्टर्स और होस्टल्स के लिए अलग-अलग गाइडलाइन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बताया कि राज्य में काेराेना के मैनेजमेंट के लिए छात्रों के होस्टल और कोरोना क्लस्टर्स के लिए अलग-अलग गाइडलाइन्स जारी की जाएंगी। उन्होंने बताया कि एक्सपर्ट कमेटी के साथ बैठक करने के बाद कोरोना की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी जुटा ली गई है। मौजूदा पॉजिटीविटी रेट को देखते हुए घबराने की कोई जरूरत नहीं, बल्कि सतर्कता बरतने की जरूरत है।

अहमदाबाद में शादी समारोह में चेक किए गए लोगों के वैक्सीन सर्टिफिकेट

अहमदाबाद प्रशासन ने कोरोना महामारी से बचाव और नियमों की अनदेखी करने वालों के लिए पूरी सख्ती बरत रखी है। यहां एक शादी समारोह के दौरान हेल्थ केयर वर्कर्स ने दुल्हन और यहां शामिल हुए गेस्ट के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक किए। जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लिए थे, उन्हें टीका भी लगाया गया।

आज होगी सब्जेक्ट एक्स्पर्ट कमेटी की बैठक

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर फैलने का खतरा मंडरा रहा है। इस बीच कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की भी तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को लेकर गठित सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) शुक्रवार को मीटिंग करेगी। इस मीटिंग में तय हो सकता है कि देश में बूस्टर डोज कब से दी जाएगी और शुरुआत में किन्हें बूस्टर डोज सबसे पहले मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *