रोहतक लगेगी बुलेटप्रूफ उपकरणों की प्रदर्शनी:तेलंगाना की कंपनी बुलेटप्रूफ उपकरणों की युवाओं को जानकारी देने के लिए लगाएगी प्रदर्शनी, 13 से 19 दिसंबर तक रहेगा शेड्युल

रोहतक29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के रोहतक जिले में बुलेटप्रूफ उपकरणों की प्रदर्शनी लगेगी। प्रदर्शनी के लिए प्रशासन ने अनुमति दे दी है। तेलंगाना की कंपनी मिश्र धातु निगम लिमिटेड (मिधानी) बुलेटप्रूफ उपकरणों की युवाओं को जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी लगाएगी। प्रशासनिक अनुमति मिलने के बाद 13 से 19 दिसंबर तक एमडीयू के टैगोर आडिटोरियम रोहतक में प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इसमें बुलेटप्रूफ वाहनों के अलावा बुलेटप्रूफ जैकेट, बुलेटप्रूफ वेस्ट, बुलेटप्रूफ ब्रीफकेस आदि रक्षा उपकरण देखने को मिलेंगे। इस दौरान छात्र-छात्राओं को रक्षा उपकरणों की विशेष रुप से जानकारी दी जाएगी।

हैदराबाद से भी पहुंच सकते हैं उच्च अधिकारी

रोहतक के आइएमटी प्लांट के प्रबंधक रविंद्र तक्षक ने बताया कि प्रशासन से हमने प्रदर्शनी लगाने के लिए अनुमति मांगी है। प्रदर्शनी का मकसद बताते हुए कहा कि युवाओं और छात्र-छात्राओं को रक्षा उपकरणों की जानकारी देने के लिए इस तरह के आयोजन की योजना तैयार की है। यह भी बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव में होने वाले इस सात दिवसीय प्रदर्शनी के दौरान हैदराबाद से भी उच्चाधिकारी पहुंच सकते हैं। यह भी बताया कि बुलेटप्रूफ उपकरण सेना, राजनेताओं से लेकर अद्ध सैनिक बलों की युद्ध व आपात स्थिति में किस तरह से रक्षा करते हैं, इसकी भी जानकारी दी जाएगी।

अगले साल जनवरी में उद्घाटन की तैयारी

मिधानी के अधिकारियों का कहना है कि यूं तो इसी साल दिसंबर में रोहतक के प्लांट के उद्घाटन की योजना है। फिर भी इस साल अन्य किसी तकनीकी कारणों से उद्घाटन न हो पाया तो अगले साल जनवरी में उद्घाटन की योजना तय हो रही है। यह भी बताया है कि सब कुछ ठीक रहा तो उद्घाटन के लिए तारीख तय कर दी जाएगी। प्लांट पर आखिरी चरण के कार्य भी जल्द पूरे हो जाएंगे। यहां उच्चाधिकारी भी समय-समय पर पहुंचकर प्लांट के संचालन व उद्घाटन से लेकर दूसरी तैयारियों को लेकर समीक्षा की जा रही है। यहां पिछले कई माह से अधिकारी लगातार पहुंचकर समीक्षा करके तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *